recruitment

Updated : Nov 10, 2019 in मोबाइल ऐप

फ्री में मोबाइल रिचार्ज कैसे करें | पूरी जानकारी | 5 सर्वश्रेष्ठ मुफ्त रिचार्ज ऐप्स

मोबाइल रिचार्ज करें बिल्कुल मुफ्त| Recharge mobile absolutely free

मोबाइल फोन रिचार्ज करने के लिए आपके पास रजिस्टड मोबाइल नम्वर और बैलेंस होना चाहिए, तब आपका फोन रिचार्ज होता है। लेकिन आपसे अगर कोई ये कहे कि आपका फोन फ्री में रिचार्ज हो जाए, पर इस बात पर कोई विश्वास नहीं करेगा। लेकिन इस आर्टीकल के दवारा ह्म आपको आपका मोबाइल फोन फ्री में रिचार्ज करना वताएगें। कि किस तरह आप अपना मोबाइल फोन फ्री में रिचार्ज कर सकते हो।

3

कैसे करें अपना मोबाइल फोन फ्री में रिचार्ज | How to recharge your mobile phone for free

अपना मोबाइल फोन फ्री में रिचार्ज करने के लिए आपको अपने फोन में प्ले स्टोर ऑपन करना है। प्ले स्टोर ऑपन होने के बाद आपको ह्म आपको 5 फ्री मोबाइल रिचार्ज ऐप्स के वारे में वताएगें। जिनके इस्तेमाल से आप अपना मोबाइल फोन फ्री में रिचार्ज कर सकते हो। तो आइए जानते हैं – 5 मोबाइल रिचार्ज फ्री ऐप्स के वारे में ।

  1. mCent Browser app :- 

 ये श्रेष्ठ फ्री मोबाइल रिचार्ज ऐप्प है। इस ऐप को आप सवसे पहले प्ले स्टोर से डॉउनलोड और इंस्टॉल करें। इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको sign up करना होगा, उसके बाद आप Refer & Earn tab पर जाकर क्लिक करें और फिर दिए गए referral link को copy कर अपने दोस्तों के साथ शेयर करें जब भी आपका मित्र आपके द्वारा दिए गए code का इस्तेमाल करेगा और इस app को डाउनलोड करेगा, तो कुछ ही मिनटों में आपके account में अपने आप ही 40 रुपये जमा हो जायेंगे।    

  1. Amulyam app :- 

Amulyam ऐप भी विश्वसनीय ऐप ऐप है, इसके माध्यम से भी आप अपना मोबाइल फोन फ्री में रिचार्ज कर सकते हो। इस ऐप का लाभ उठाने के लिए आपको प्ले स्टोर में जाकर Amulyam को डॉउनलोड और इंस्टॉल करना है। यहाँ पर भी आप amulyam app के द्वारा पैसे कमा सकते हो, इसके लिए आपको Sign up करना है। अब आप इस app को अपने मित्रों को refer करें, जैसे ही आप इस ऐप को अपने मित्रों के साथ साझा करेंग़े तो आपको उसी वक़्त पैसे आना शुरु हो जाएगें जब आपका मित्र उसमे sign up करेगा तो आपको account में 10 रुपये प्राप्त हो जाएगें।

  1. Task Bucks : – 

इस ऐप के माध्यम से भी आप अपना मोबाइल फोन फ्री में रिचार्ज कर सकते हो। उसके लिए आपको ये ऐप मोबाइल प्ले स्टोर से डॉउनलोड करनी है। इस app की खास वात ये है की इसमें आपको जो cash reward मिलेगा उसे आप Paytm account के wallet में भेज सकते हो और जिसके दवारा आप ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकते हो। आपको इस ऐप को अपने मित्रों के साथ शेयर करना है। आपके एक शेयर से आपको 25 रूपए मिलेगें।

4

  1. True Balance :- 

True Balance ऐप के दवारा भी आप अपना फोन फ्री में रिचार्ज कर सकते हो। उसके लिए आपको ये ऐप डॉउनलोड कर इंस्टॉल करनी है। उसके बाद आपको इसे अपने मित्रों के साथ शेयर करना है। अगर आपका मित्र आपके referral link को sign up करता है तो आपको 10 रुपये मिलेगें, अगर आप इस ऐप को 10 लोगों को भेजते हो तो आपके खाते में 100 रुपये आ जाएगें। जिसके माध्यम से आप अपना मोबाइल फोन फ्री में रिचार्ज कर सकते हो। इसके अलावा आप दिए गए offers को पूरा करके भी extra पैसे कमा सकते हैं।

  1. Earn Talktime :- 

फ्री मोबाइल रिचार्ज करने की पांचवी ऐप है – Earn Talktime । इस ऐप के दवारा आप 10 रुपये से 100 रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं। उसके लिए आप इस app के home पेज में जाकर application को डाउनलोड कर पैसे कमा सकते हो। इसके अलावा आप इस ऐप को अपने दोस्तों के साथ शेयर करके भी 40 रुपये का talktime पा सकते हो।    

फ्री रिचार्ज ऐप्स का इस्तेमाल कैसे करें | How to use free recharge app

  • फ्री रिचार्ज ऐप्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको सवसे पहले मोबाइल प्ले स्टोर में जाना है।
  • अब आपको उपर वताई गई ऐप को सर्च वॉक्स में टाइप करना है।
  • टाइप करने के बाद आपको उस ऐप पे किल्क करना है।
  • अब आपको अपने फोन से मोबाइल एप को डॉउनलोड और इंस्टॉल करना है।
  • अब आपको अपना रजिस्टड मोबाइल नम्वर भरना है।
  • उसके बाद आपको sign up करना होगा।
  • यहां आपको अपनी जानकारी भरनी है।
  • सारी प्रक्रिया होने के बाद आपके रजिस्ट्ड मोबाइल नंवर पर OTP भेजा जायेगा, आपको इस code का use करके अपना मोबाइल नंबर verify करना है।
  • Verify होने के बाद Log In पर आपको क्लिक करना है और अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड देना है। उसके बाद आप इन ऐप को फायदा उठा सकते हैं।
  • इन एप्स के माध्यम से आपको offers या task भी दिए जाएगें। अगर आप उनको पूरा करते हैं, तो आपको extra पैसे भी मिलेगें।
  • आपको referral link भी दिया जाएगा जिसे आपको अपने दोस्तों के साथ शेयर करना है, जितने लोग आपके referral link से apps को डाउनलोड करते हैं तो उतनी ही आपकी इनकम बढेगी।

आशा करता हूं आपको इस आर्टीकल के दवारा सारी जानकारी मिल गई होगी। आर्टीकल अच्छा लगे तो कोमेंट और लाइक जरुर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!